ऑस्कर 2018 में ऑफ़िशियली एंट्री दर्ज करा चुकी राजकुमार राव अभिनीत फ़िल्म न्यूटन कू चौतरफ़ां प्रशंसा हो रही है । और अब खबर है कि इस फ़िल्म ने एशिया पैसिफिक स्क्रीन अवॉर्ड्स में एक साथ दो पुरस्कार जीते है । फ़िल्म में अपने शानदार अभिनय के लिए राजकुमार राव को एशिया पैसिफिक स्क्रीन अवॉर्ड्स में बेस्ट ऐक्टर अवॉर्ड से नवाजा गया है ।

राजकुमार राव, जिसने फ़िल्म में न्यूटन की भूमिका निभाई थी, ने बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीता । राजकुमार राव ने अवॉर्ड को चूमते एक तस्वीर शेयर की उसे शेयर करते हुए यह अवॉर्ड अपनी स्वर्गीय मां को समर्पित किया । उन्होंने लिखा, “Won the best actor award at the most prestigious #APSA2017 (Asia Pacific Screen Awards). Thank you Maa. Thank u team #Newton. Don’t stop chasing your dreams because they really do come true.”

आपको बता दें कि न्यूटन फ़िल्म में देश के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में चुनावों के दौरान पेश होती दिक्कतों को हल्के, मगर प्रभावशाली ढंग से दर्शाया गया है ।

अवॉर्ड मिलने के बाद राजकुमार राव ने अपने भाषण में कहा, 'हम सब ये अच्छा काम यूं ही करते रहें और ऐसे ही शानदार कहानियां बनाते रहें । यह पुरस्कार सिनेमा के नाम है ।'

न्यूटन के लेखक मयंक तिवारी और अमित वी मसूरकर ने भी बेस्ट स्क्रीनप्ले का अवॉर्ड जीता ।