भले ही नवाजुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड में अपने बेहतरीन परफ़ोरमेंस से सभी की बोलती बंद कर रहे हो लेकिन एक बार उन्हें उनके धर्म की वजह से एक धार्मिक कार्यक्रम का हिस्सा बनने से रोक दिया गया था । आपको बता दें कि बीते साल, नवाजुद्दीन सिद्दीकी को रामलीला में मारीच का रोल करने से रोक दिया गया था । एक राजनीतिक पार्टी ने ये कहकर उन पर आपत्ती जताई थी कि वह मुस्लिम हैं, इसलिए वह रामलीला में रोल कैसे कर सकते है । लेकिन हाल ही में ऐसा कुछ हुआ, जिसे देखकर निश्चितरूप से कहा जा सकता है, कि जो काम पिता नहीं कर सका वो बेटे ने कर दिखाया ।

भले ही नवाजुद्दीन सिद्दीकी राम लीला में मारीच का रोल न कर पाएं हो लेकिन, उनका दो वर्षीय बेटा जरूर कृष्ण बन गया । स्कूल के जन्माष्टमी समारोह में अपने बेटे को भगवान कृष्ण की भूमिका मिलने पर नवाज भावविभोर हो गए और इसके लिए उन्होंने स्कूल को धन्यवाद दिया हैं । 43 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ट्वीटर पर अपने बच्चे की तस्वीर पोस्ट की जिसमें वह विष्णु के अवतार की वेशभूषा में अपने हाथों में बांसुरी लिये हुए है । अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कृष्ण बने अपने बेटे की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'मेरे पुत्र को नटखट नंदलाला का चरित्र निभाने का मौका देने के लिए मैं स्कूल का शुक्रगुजार  हूं '

गौरतलब है कि, बीते साल जब उन्हें राम का किरदार करने से रोका गया था, तब उन्हें काफी बुरा महसूस हुआ था । इसे लेकर भी उन्होंने ट्वीट किया था । उन्होंने लिखा था कि मैं बचपन से ही रामलीला में रोल करना चाहता था, मगर मेरा ये सपना सच नहीं हो सका । उम्मीद है कि अगले साल मैं ऐसा जरूर कर पाऊंगा ।

फ़िल्मों की बात करें तो, नवाजुद्दीन सिद्दीकी जल्द ही आगामी फ़िल्म बाबूमोशाय बंदूकबाज में बिदिता बैग के साथ नजर आएंगे । यह फ़िल्म 25 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।