एशिया की स्वरकोकिला कही जाने वालीं स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर अब उम्र के इस पड़ाव पर ज्यादा फ़िल्में नहीं देखती हैं । लेकिन लता मंगेशकर ने हाल ही में श्रीदेवी और बोनी कपूर की बेटी जाह्नवी कपूर की डेब्यू फ़िल्म धड़क देखी । इसके अलावा लता मंगेशकर ने अनिल कपूर की फ़न्ने खां की भी खूब तारीफ़ की ।

धड़क देखने के बाद जाह्नवी कपूर की फ़ैन बनीं लता मंगेशकर, कहा-''मैं जाह्नवी के लिए गाना चाहूंगी''

लता मंगेशकर ने दोनों की प्रशंसा की । लताजी ने कहा, ''बोनी और अनिल दोनों हमारे बहुत करीबी हैं । मैं अनिल और सुनीता की सगाई में भी गई थी, हालांकि मैं उनकी शादी में शामिल नहीं हो सकी । मुझे बहुत खुशी है कि उनकी बेटी सोनम की शादी हो गई और वो वाकई अच्छा काम कर रही है । एक समय था जब शादी के बाद अभिनेत्रियां काम नहीं करती थी या बहुत कम काम करती थीं । शुक्र है वो दिन खत्म हो गए । एक कामकाजी महिला के रूप में और मैं 12 साल की उम्र से काम कर रही हूं । शादी के बाद करियर छोड़ना मेरे लिए पूरी तरह से अस्वीकार्य है ।

लता मंगेशकर जाह्नवी कपूर के लिए भी गाना चाहती हैं

बोनी भी मंगेशकर परिवार के काफ़ी करीबी हैं । इस बारें में लता जी ने आगे कहा कि, ''श्रीदवी के अचानक जाने के बाद उनकी बेटी का फिल्म डेब्यू उनके (बोनी) के लिए मुस्कुराने की वजह है । जाह्नवी बहुत प्यारी हैं । मैं उसके लिए फिल्म में गाना गाना पसंद करूंगी ।"

यह भी पढ़ें : फ़िल्म समीक्षा : धड़क

इतना ही नहीं लता ने अनिल कपूर की भी खूब प्रशंसा की । लता जी ने कहा कि, ''अनिल इस फ़िल्म में मेरे और रफ़ी जी के फ़ैन का रोल अदा कर रहे हैं । और वह चाहते हैं कि उनकी बेटी भी मेरी तरह एक सिंगर बने ।'' लता जी ने नए सिंगर्स के लिए कहा कि,वह दूसरे रफी, किशोर, लता, आशा या मुकेश बनने की बजाय अपनी अलग पहचान बनाएं । उन्होंने कहा, 'कला के प्रति हमारी शिद्दत से जरूर प्रेरणा लें, मगर हमारी नकल न करें ।''