जैसा की हम सभी जानते हैं कि श्रीदेवी ने बोनी कपूर के साथ कई फ़िल्मों में साथ काम किया है । और , अनिल कपूर उनके लोकप्रिय सह-कलाकारों में से एक रहे । श्रीदेवी, बोनी कपूर और अनिल कपूर की इस तिकड़ी ने कई सारी ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दी, लेकिन साथ ही उनकी कई फ़िल्में बॉक्सऑफ़िस पर बुरी तरह से पिट गई थी । और उन्हीं में से एक फ़िल्म थी श्रीदेवी और अनिल कपूर अभिनीत रूप की रानी चोरों का राजा फ़िल्म । इस फ़िल्म के साथ सतीश कौशिक ने निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा था । लेकिन खराब परफ़ोरमेंस और कई वजह से यह फ़िल्म चल नहीं पाई । 25 साल पहले रिलीज हुई फिल्म रूप की रानी चोरों का राजा के निर्देशक सतीश कौशिक ने इस फ़िल्म के निर्माता बोनी कपूर से बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म के असफल होने के लिए माफी मांगी है ।

श्रीदेवी की इस फ़िल्म की वजह से 25 साल बाद सतीश कौशिक ने बोनी कपूर से मांगी माफ़ी

बॉलीवुड फ़िल्मों में कभी हास्य कलाकार तो कभी सपोर्टिंग किरदार में नजर आए सतीश ने श्रीदेवी-अनिल अभिनीत फ़िल्म रूप की रानी चोरों का राजा से निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा । इस फ़िल्म को प्रोड्यूस किया था श्रीदेवी के पति बोनी कपूर ने । आपको बता दें कि इससे पहले सतीश बोनी की कई फ़िल्मों में नजर आ चुके थे इसलिए बोनी ने उन्हें इस फ़िल्म में बतौर निर्देशक ब्रेक देने का फ़ैसला किया । उस जमाने में यह फ़िल्म करोड़ों के बजट में बनी थी जो अपने आप में काफ़ी बड़ी बात थी । लेकिन अफ़सोस की बात ये रही कि ये फ़िल्म रिलीज होते ही बॉक्सऑफ़िस पर बुरी तरह से पिट गई ।

सतीश कौशिक ने बोनी कपूर से ऐसे मांगी माफ़ी

आज जबकि रूप की रानी चोरों का राजा की 25वीं सालगिरह है, इस मौके पर सतीश ने इस फ़िल्म के बारेंमें खुलकर बोला और फ़िल्म के निर्माता बोनी कपूर से माफ़ी भी मांग़ी क्योंकि उन्हें लगता है कि यह फिल्म उनकी वजह से हिट नहीं हो पाई थी । सतीश ने ट्विटर पर बोनी कपूर व श्रीदेवी से माफ़ी मांगते हुए लिखा, ''25 साल पहले बॉक्स ऑफिस पर यह असफल हुई लेकिन यह मेरा पहला बच्चा था और हमेशा दिल के करीब रहेगा । मैडम श्रीदेवी को याद करते हुए मैं बोनी कपूर से माफी मांगता हूं जिन्होंने मुझे एक ब्रेक दिया लेकिन फिल्म के बाद सब खराब हो गया ।"

इतना ही नहीं सतीश ने फिल्म का पोस्टर भी साझा किया जिसमें अनिल कपूर, श्रीदेवी, जैकी श्रॉफ और अनुपम खेर नजर आ रहे हैं । इस फिल्म का बजट उस समय के हिसाब से काफी ज्यादा था लेकिन फिल्म उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी ।

यह कहा जा रहा है कि दिवंगत श्रीदेवी को अपनी कुछ संपत्ति बेचनी पड़ी थी ताकि बोनी को इस फ़िल्म से जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई हो जाए । कौशिक के ट्विटर पोस्ट पर यूजर्स से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली । कुछ यूजर्स उनसे सहमत नजर आए तो कुछ ने फिल्म में अपनाई गई तकनीक की सराहना की ।

यह भी पढ़ें : आमिर खान की इस बात को सुन फ़ूट-फ़ूट कर बच्चों की तरह रोए बोनी कपूर

गौरतलब है कि, रूप की रानी चोरों का राजा आज ही के दिन यानी, 16 अप्रैल को 1993 को रिलीज हुई थी । इससे ठीक पहले रिलीज हुई श्रीदेवी की फ़िल्म मिस्टर इंडिया बॉक्सऑफ़िस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी ।