Shahid

हाल ही में दर्शकों को, करण जौहर के लोकप्रिय चैट शो 'कॉफ़ी विद करण' में शाहिद कपूर और उनकी गैर फ़िल्मी पत्नी मीरा राजपूत के नॉटी-स्वीट रोमांस देखने का मौका मिला । आपको बता दें कि मीरा, पहली बार शाहिद के साथ नेशनल टीवी पर नजर आईं । शो के दौरान पता चला कि असल जिंदगी में शाहिद-मीरा के बीच कितना अच्छा तालमेल है । शाहिद, जो हाल ही में एक बेटी के पिता बनें हैं, ने पिता बनने के बारे में पहली बार खुलकर बात की और पिता बनने के बाद उनकी जिदंगी में क्या क्या बदलाव आए हैं, इस बारें में भी बताया ।

एक अखबार को दिए एक इंटरव्यू में शाहिद ने स्वीकार किया कि, एक बच्चे का जन्म निश्चित रूप से जीवन में बहुत कुछ बदलाव ला देता है । शाहिद ने खुलासा किया कि पिता बनने के बाद वह भावनात्मक और मानसिक रूप से, पूरी तरह से एक अलग जोन में चले गए हैं । उनका मानना है कि उनमें चीजों को देखने का एक नया परिप्रेक्ष्य आ गया है । हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट किया कि इन चीजों ने उनके द्दारा फ़िल्में चुनने में कोई असर नहीं डाला, वह अभी भी स्क्रिप्ट के आधार पर ही फ़िल्में चुनते हैं । पिता बनने के बाद निश्चित रूप से उन्हें व्यक्तिगत रूप से बदल दिया है ।

वहीं दूसरी तरफ़, शाहिद कपूर ने कहा कि, दूसरे माता-पिता के विपरीत उनके माता-पिता ने उन्हें पिता बनने पर ज्यादा सलाह-मशविरा नहीं दिया लेकिन अपने पिता पंकज कपूर के मजाकिया अंदाज को जानते हुए, शाहिद के शब्दों में चेहरे पर मुस्कान रखते हुए दिग्गज अभिनेता पंकज कपूर शाहिद से कहते हैं, 'अब तुझे पता चलेगा' । हालांकि हैदर के अभिनेता शाहिद ने कहा था कि, वह अपने पिता की तरह नहीं होना नहीं चाहते था, लेकिन अब वह खुद को समझाने की कोशिश करते हैं कि वह अपने पिता की तरह नहीं है कि लेकिन वह वास्तव में काफ़ी हद तक उनकी तरह हैं । शाहिद के अनुसार, यहां तक कि उनकी पत्नी मीरा और उनकी मां अक्सर उन्हें ऐसा बोलती हैं ।

पिछली बार फ़िल्म उड़ता पंजाब में नजर आए शाहिद कपूर अपनी आगामी फ़िल्म रंगून की रिलीज की तैयारियों में जुटे हुए हैं । इस फ़िल्म में वह कंगना रानौत और सैफ़ अली खान के साथ नजर आएंगे । इसके अलावा, शाहिद फ़िल्ममेकर संजय लीला भंसाली की महत्वाकांक्षी फ़िल्म रानी पद्मावती में दीपिक पादुकोण के पति का किरदार अदा करते हुए नजर आएंगे ।