दंगल फ़िल्म से लोकप्रियता हासिल कर चुकी फ़ातिमा सना शेख यशराज फ़िल्म्स की आगामी फ़िल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान में नजर आएंगी । दिलचस्प बात ये है कि इस फ़िल्म में भी फ़ातिमा एक्शन सीन करते हुए नजर आएंगी । और इसमें कोई हैरानी की बात नहीं है कि इसके लिए वह कठोर ट्रेनिंग भी ले रही हैं ।

फ़ातिमा सना शेख ने हाल ही में अपनी फ़िल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान के पहले शूटिंग शेड्यूल की शूटिंग खत्म की है । आमिर खान और अमिताभ बच्चन अभिनीत फ़िल्म एक पीरियड ड्रामा और एक्शन से भरपूर फ़िल्म है जिसके लिए फ़ातिमा को फ़िजिकल ट्रेनिंग की सख्त जरूरत है । और इसके लिए फ़ातिमा लगातार फ़िजिकल ट्रेनिंग ले रही हैं और सख्ती से उन दिशा-निर्देशों का पालन कर रही हैं । इस फ़िल्म में फ़ातिमा 18वीं सदी की योद्धा की भूमिका में नजर आएंगी और अपने किरदार में जान डालने के लिए फ़ातिमा कई कठोर प्रशिक्षण सेशन से गुजर रही हैं और ये सब उन्होंने जो दंगल में किया था, उससे काफ़ी अलग है । दगंल फ़िल्म में वह एक पहलवान के किरदार में नजर आईं थी ।

इसके लिए फातिमा सना शेख ने रोज एक घंटे की कार्यात्मक प्रशिक्षण शुरू कर दिया है । और उनके प्रशिक्षण में शामिल है रनिंग, जम्पिंग, स्ट्रेंथ ट्रेनिंग, कोर ट्रेनिंग इत्यादि । यह सब कुछ फ़ातिमा एक साथ करती हैं । इसके अलावा, फ़ातिमा फ़िल्म के लिए कई नई चीजें भी सीख रही हैं जैसे तलवार बाजी और तीरंदाजी । एक्शन फ़िल्म का अहम हिस्सा हैं और इस बात को ध्यान में रखते हुए फ़ातिमा सना शेख एक घंटे तलवार चलाना सीखती हैं । इस तरह की ट्रेनिंग के साथ ये अंदाजा लगाया जा सकता है फ़िल्म में फ़ातिमा को हैरत अंगेज स्टंट सीन करते हुए देखना कितना रोमांचकारी होगा ।

आगामी फ़िल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान में फ़ातिमा सना शेख अपने दगंल के को-स्टार आमिर खान, और अमिताभ बच्चन के साथ नजर आएंगी । यह फ़िल्म अगले साल 7 नंवबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।