साल 2016 में बॉक्सऑफ़िस पर कंटेंट बेस्ड फ़िल्मों का बोलबाला रहा । और इस श्रेणी में परचम लहराया आमिर खान की फ़िल्म दंगल ने । यह फ़िल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई । और इसकी सफ़लता का ढंका न केवल भारत बल्कि विदेशो में भी खूब जोर-शोर से बजा । आमिर खान की दंगल ने न केवल घरेलु मोर्चे पर बल्कि विदेशी मार्केट में भी कई सारे रिकॉर्ड्स बनाए ।

दंगल की सफ़लता की गूंज आज भी सुनने को मिल रही है । हाल ही में सातवें आस्ट्रेलियाई एकेडमी ऑफ सिनेमा एंड टेलीविजन आर्ट्स (एएसीटीए) पुरस्कार समारोह में दंगल को सर्वसम्मति से सर्वश्रेष्ठ एशियाई फिल्म का पुरस्कार दिया गया । बुधवार के दिन, साक्षी तंवर, जो दंगल में आमिर खान की पत्नी के किरदार में नजर आई थी, एएसीटीए पुरस्कार समारोह में शामिल हुई जहां उन्होंने दंगल टीम के बीहाफ़ पर ये पुरस्कार ग्रहण किया ।

6 सितंबर, 2017 को सिडनी, ऑस्ट्रेलिया में आयोजित हुए इस पुरस्कार समारोह के दौरान लाल और सफ़ेद रंग के कॉम्बिनेशन वाली साड़ी में साक्षी बेहद खूबसूरत नजर आ रही थी । दंगल को एशि्या की बेस्ट फ़िल्म का अवॉर्ड हॉलीवुड सुपरस्टार रसेल क्रो द्दारा दिया गया और जब साक्षी स्टेज पर इस पुरस्कार को लेने के लिए पहुंची तो उन्होंने खुशी के कारण रसेल क्रो को गले लगा लिया । गले लगाते हुए ये तस्वीरें इंटरनेट पर धूम मचा रही है ।

हॉलीवुड अभिनेता रसेल क्रो की अगुवाई वाले पैनल में जूरी सदस्यों में मशहूर अभिनेत्री शबाना आजमी भी शामिल थीं ।

ट्वीटर पर फिल्म की टीम को बधाई देते हुये पुरस्कार के बारे में बताया गया । शबाना ने ट्वीट किया, ‘‘एएसीटीए में ‘दंगल’ को सर्वश्रेष्ठ एशियाई फिल्म का पुरस्कार मिला है. दंगल टीम को बधाई. रसेल क्रो की अगुवाई वाली जूरी में शामिल थी. यह सर्वसम्मति से लिया गया एक निर्णय था.’’

 

अनुपम खेर को भी रसेल क्रो, पॉल होगन, फिलिप नोयस सहित कई हॉलीवुड किंवदंतियों से मिलने का अवसर मिला । उनके साथ तस्वीरें साझा करते हुए अनुपम ने लिखा, “Thank you @AACTA for your love, warmth and hospitality. It was wonderful to meet and interact with so many greats from the global film family. Thank you @russellcrowe, @TwoPaddocks, Paul Hogan and Phillip Noyce.”