जब से विराट कोहली और अनुष्का शर्मा शादी के बंधन में बंधे है, तब से ये जोड़ी चर्चा का विषय बन गई है । जहां विराट भारतीय क्रिकेट जगत के मंझे हुए क्रिकेटर है वहीं अनुष्का शर्मा बॉलीवुड की हिट अभिनेत्री में शुमार है । दोनों की अपने-अपने क्षेत्र में जबरदस्त फ़ैन फ़ोलोइंग है । इसलिए जब ये दोनों एक साथ आए तो लोगों के लिए सबसे सुखद समाचार रहा ।

ऐसा पहली बार नहीं है, जब कोई बॉलीवुड अभिनेत्री ने क्रिकेटर से शादी की हो । बॉलीवुड हंगामा के इस स्पेशल फ़ीचर में हम आपको ऐसे ही पांच जोड़ों के बारें में बता रहे हैं जिसने बॉलीवुड और क्रिकेट के बीच संबंध को और गहरा किया ।

1.शर्मिला टैगोर – मंसूर अली खान पटौदी :

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा से पहले, दिग्गज बॉलीवुड अभिनेत्री और दिग्गज क्रिकेटर की शादी हुई । और वो जोड़ी थी शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान पटौदी । हालांकि ये बात अभी भी रहस्य बनी हुई है कि पटौदी ने शर्मिल को कैसे रिझाया ।

2. संगीता बिजलानी – मोहम्मद अजहरुद्दीन :

अपने फ़िल्मी करियर को अलविदा कहने के बाद संगीता बिजलानी ने क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन के साथ साल 1996 में विवाह किया । ये दोनों एक दूसरे से एक फ़ोटोशूट के दौरान मिले, और फ़िर मुलाकातों का सिलसिला शुरू हुआ और एक दूसरे के बीच प्यार के फ़ूल खिल गए । ले्किन अफ़सोस की बात ये है कि ये शादी ज्यादा दिन तक नहीं चल सकी और दोनों का साल 2010 में तलाक हो गया ।

3. युवराज सिंह – हेज़ल कीच :

युवराज सिंह अपने डेशिंग लुक और बिंदास एटीट्यूड के लिए जाने जाते है । वैसे तो युवराज का नाम कई अभिनेत्रियों के साथ जोड़ा गया और उनमें शामिल थी- प्रीति जिंटा, किम शर्मा यहां तक की दीपिक पादुकोण । लेकिन शादी की फ़ील्ड पर वह बॉडीगार्ड गर्ल, हेजल कीच से बोल्ड हुए और दोनों ने 30 नवंबर, 2016 को शादी रचा ली । शादी के बाद हेजल ने अपना नाम गुरबसंत कौर रख लिया, ये नाम उन्हें शादी के दौरान संत बलविंदर सिंह ने उन्हें दिया था ।

4. हरभजन सिंह – गीता बसरा :

यह काफ़ी समय तक सीक्रेट रहा था कि भारतीय क्रिकेट टीम के धांसू बॉलर सेक्सी बाला गीता बसरा को डेट कर रहे है । दोनों ने कभी भी अपनी रिलेशनशिप पर कोई कमेंट नहीं दिया । लेकिन दोनों ने जब एक दूसरे से साल 2015 में ग्रांड पंजाबी शादी रचाई तो सब भौंचक्के रह गए ।

5. जहीर खान– सागरिका घाटगे :

अभी पिछले महीने ही विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी से पहले क्रिकेटर जहीर खान और चक दे इंडिया गर्ल सागरिका घाटगे ने शादी रचाई । दोनों की लव स्टोरी कुछ साल पहले ही शुरू हुई थी । दोनों की हनीमून तस्वीरों ने भी खूब धमाल मचाया ।

6. रीना रॉय– मोहसिन खान :

रीना रॉय अपने जमाने की सबसे ज्यादा मेहनताना पाने वाली अभिनेत्री हुआ करती थी, लेकिन एक दिन अचानक उन्हें अपने फ़िल्मी करियर को छोड़ दिया और एक पाकिस्तानी क्रिके्टर मोहसिन खान से निकाह रचा लिया । हालांकि, दोनों का रिश्ता चल नहीं पाया और तलाक लेकर वह वापस भारत लौट आईं ।