Amitabh-Bachchan-doesn’t-sign-too-many-films

जब से, अमिताभ बच्चन ने फ़िल्म सात हिंदुस्तानी से अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत की तब से अमिताभ ने रुकने का नाम नहीं लिया । अमिताभ ने फ़िल्मों में ऐसे-ऐसे आइकॉनिक रोल निभाए हैं जिसने उन्हें सदी का महानायक बना दिया । कॉमेडी, ड्रामा, रोमांस और एक्शन जैसी हर शैली की फ़िल्म में अमिताभ बच्चन ने अपनी अदायगी का लोहा मनवाया । अब तक अमिताभ हर तरह का रोल निभा चुके हैं, पिकु में भास्कर बनर्जी का विचित्र किरदार, पिंक में बाइपोलर डिसआर्डर से ग्रसित दीपक सहगल का, जो कि एक वकील है, का किरदार निभाने के बाद अब अमिताभ राम गोपाल वर्मा की फ़िल्म सरकार 3 में सुभाष नागरे का ग्रे शेड निभा रहे हैं ।

एक अखबार को दिए एक इंटरव्यू में अमिताभ बच्चन खुलकर अपने उम्र के तथ्य को स्वीकारा और कहा कि बढ़ती उम्र की वजह से ही वह अब चुनिंदा फ़िल्में ही चुनते हैं । अमिताभ ने कहा कि कई सारे फ़िल्ममेकर्स स्क्रिप्ट के साथ उनसे संपर्क करते हैं और कहते हैं कि वो उनकी डेट्स के लिए 2 से 3 साल तक इंतजार करेंगे जब तक की वो उनकी फ़िल्म के लिए फ़्री नहीं हो जाते । उन्होंने माना कि उनकी उम्र अब उनका साथ नहीं दे रही इसलिए वह दो साल पहले किसी से किसी भी तरह का कोई कमिटमेंट नहीं करते । 75 साल की उम्र में कोई भी यह नहीं जानता कि कब क्या गलत हो जाए । हो सकता है कि वह काम करने में सक्षम नहीं हो । यहां,वास्तव में बहुत सारी अनिश्चितता है ।

अमिताभ बच्चन ने आगे कहा कि, जब भी फ़िल्ममेकर्स उनसे संपर्क करते हैं तो वे पहले अगले कुछ महीनों में क्या कर सकते हैं, इस पर बातचीत करना ज्यादा पसंद करते हैं । उन्होंने आगे कहा कि उन्हें,रणबीर कपूर और रणवीर सिंह किस तरह काम कर रहे हैं, ये नहीं देखना चाहिए । वो अपनी उम्र के हिसाब से काम कर रहे हैं ।

इन दिनों अमिताभ बच्चन फ़िल्ममेकर राम गोपाल वर्मा की आगामी फ़िल्म सरकार 3 की शूटिंग कर रहे हैं । आपको बता दें कि सरकार 3 में अमिताभ बच्चन एक बड़े राजनीतिज्ञ, सुभाष नागरे

की भूमिका अदा कर रहे हैं । इसके बाद जल्द ही अमिताभ बच्चन यशराज फ़िल्म्स की आगामी फ़िल्म ठग ऑफ़ हिंदोस्तां की शूटिंग शुरू करेंगे । इसमें अमिताभ बच्चन के साथ आमिर खान भी नजर आएंगे ।